जीन्स के बाहर अंडरवियर फ्लॉन्ट करने से हो सकती है नामर्दी – रिसर्च

अगर आप लड़कियों को आकर्षित करने के लिए अंडरवियर फ्लॉन्ट करते हैं तो सतर्क हो जाईये। एक रिसर्च संस्था ने दावा किया है इससे पुरुषों में नामर्दी हो सकती है।

मेस्सचुस्सेट्स: अगर आप भी लड़कियों को आकर्षित करने के लिए अपना अंडरवियर जीन्स के ऊपर थोडा निकालकर फ्लॉन्ट करते हैं तो सतर्क हो जाईये।

Men Sagging
कई लोग इसे फैशन मानते हैं, लेकिन ये हमारी प्रजाति को लुप्त कर सकता है.

जनन क्षमता पर शोध करने वाली एक रिसर्च संस्था ने दावा किया है कि इससे पुरुषों में नामर्दी हो सकती है। याने ये तो वही बात हो गयी-

“बनने तो चले थे माचोमैन,
लेकिन किस्मत ने बना दिया हाफ-मैन!”

आमतौर पर जैसा होता आया है, ये बिमारी भी पाश्चात्य संस्कृति की देन हैं, जिसे वहां ‘सैगिंग’ कहा जाता है।

जी हाँ, आमतौर पर पुरुष अंडरवियर जीन्स के थोडा ऊपर तब पहनते हैं, जब वो किसी महंगे ब्रांड का होता है, जैसे कि जॉकी, या फिर हेंस। मनोवैज्ञानिकों के अनुसार ऐसा पुरुष महिलाओं को अपनी तरफ खींचने के लिए करते हैं, और ये व्यवहार करोड़ों सालों के प्राकृतिक चयन के बाद मनुष्य में धीरे-धीरे विकसित हुआ है, जो कि डार्विन के ‘इवोलूशन’ थ्योरी को पुख्ता करता है।

वैसे तो इस आदत से मानव प्रजाति को लाभ पहुँचाना चाहिए था, क्यूंकि ये प्रजनन के लिए उपयुक्त वातावरण तैयार करती है, लेकिन शोधकर्ताओं का मानना है कि आकर्षित करने की अपनी प्राकृतिक क्षमता को हमने धीरे-धीरे त्याग दिया है, जिससे ये आने वाले भविष्य में विलुप्त हो जायेगी, और इसका सीधा असर हमारी प्रजनन क्षमता पर पडेगा, जो कि भविष्य में मानव प्रजाति के विलुप्तिकरण का कारण बन सकता है।

ये शोध प्रतिष्ठित ‘नेचुरल सिलेक्शन एंड मॉडर्न डेज जर्नल’ में प्रकाशित हुआ।

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Amresh
About Amresh 98 Articles
What's fake today, will be real tomorrow.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.