तीखी मिर्ची एक हास्य-व्यंग्य पोर्टल है, जहाँ आप सच्ची ख़बरों से बोर होकर ‘नकली खबर’ पढने आयेंगे। नकली खबर क्यूँ? क्योंकि नकली ही असली है, और असली ही नकली!

तीखी मिर्ची के आर्टिकल आप जैसे वेल्ले जिनके पास कोई काम ना हो, के जरिये पोस्ट किये जाते हैं। अपने लेखकों को नकली सम्मान देने के लिए हम उन्हें ‘स्पाइसी CJ’ (DJ नहीं) कहके बुलाते हैं।

हमारी कमेंट पालिसी:

जब आप डिस्कस या फेसबुक कमेंट बॉक्स में अपनी गालियाँ, गुस्सा, धमकी इत्यादि लिखते हैं तो हम उन्हें पढ़ते ही नहीं, तो डिलीट करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। फिर भी, कोई सरफिरा मॉडरेटर आपके कमेंट डिलीट कर सकता है अगर:

  • वो स्पैम है
  • अभद्र भाषा है (हमारे हिटलरनुमा मॉडरेटर तय करते हैं क्या अभद्र है :) )
  • विज्ञापन है

अस्वीकरण: 

अगर आप मेरी तरह हैं तो इतना मुश्किल शब्द शायद पहली बार सुना होगा!

इस पोर्टल पर सभी लेख, फोटो इत्यादि काल्पनिक हैं (विचार केटेगरी को छोड़कर), जो वास्तविक दुनिया से संयोगमात्र मेल खा सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि हमारी कुछ कहानियाँ भविष्यवाणी हों जो अभी तो अजीब लगें, लेकिन बाद में सच हो सकती हैं।

पाठकों से निवेदन है कि नकली कहानियां पढ़कर या फेक फोटो देखकर अपनी भावनाएं आहत न करें। दुनियां में आपकी भावनाएं आहत करने के लिए वैसे ही बहुत सी चकल्लस हैं :)

तीखी मिर्ची पर हम “सिटीजन जर्नलिज्म” को बढ़ावा देना चाहते हैं और हमारे सारे आर्टिकल ‘यूजर जनरेटेड’ हैं। आप भी हमें ज्वाइन कर अपनी रचनाएं लिख सकते हैं।

(वेल्ले लोग पूरा अस्वीकरण  यहाँ पढ़ें)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*