UPSC 2017 में पूछा जा सकता है आदित्यनाथ का अंडरवियर ब्रांड, अभी से घोंट लो

UPSC 2017 ने इस बार अपने परीक्षा पैटर्न में बदलाव करते हुए योगी आदित्यनाथ पर ज्यादा फ़ोकस किया है, और उनसे ही जुडी सारी जानकारी पूछी जायेगी।

योगी आदित्यनाथ जबसे यूपी के मुख्यमंत्री बने हैं, उनके बारे में जितनी भी बातें की जायें कम ही है। योगी आदित्यनाथ के बारे में बात करें तो इनकी एक जानकारी छोड़ कर सारी जानकारी मीडिया ने आपको दे ही दिया होगा। लेकिन जो जानकारी आज हम आपको देने वाले हैं, वो किसी न्यूज़ चैनल या अखबार ने आपको नही बताया होगा, क्योंकि ये मीडिया वाले गहराई तक जाना ही नहीं चाहते, या यूँ कहें अपने काम को भी ये पूरी तरह से नहीं करना चाहते।

Yogi Adityanath Underwear question asked in UP 2017
योगी आदित्यनाथ के अंडरवियर की एक्सक्लूसिव तस्वीर, सिर्फ तीखी मिर्ची पर।

लेकिन एक जिम्मेवार मीडिया होने के कारण तीखी मिर्ची आज आपको योगी आदित्यनाथ की सारी अनकही बातें बताना चाहता है, ताकि आम लोग भी योगी आदित्यनाथ के बारे में पूरी तरह से जान जाएँ, खासकर ये जानकारी उनके काम आएगी जो दस लोगों के बीच में आदित्यनाथ के बारे में एक्सक्लूसिव जानकारी दे कर अपना भौकाल झाड़ना चाहते हैं, या जो सिविल सेवा में जाने की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि UPSC के एग्जाम में इस तरह से प्रश्न आने वाले हैं।

UPSC 2017 में जो सिविल सर्विस के लिए एग्जाम लेगी उसमें वो बहुत से बदलाव कर रही है। दरसअल जिस तरीके से मीडिया योगी आदित्यनाथ के बचपन से लेकर बुढ़ापे तक की बातें बता रहे हैं, वो अपने आप में एक अजूबा है। यूपीएससी को लगने लगा है कि विद्यार्थी जो सिविल एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, वो टीवी और अखबारों में योगी आदित्यनाथ के बारे में इतनी जानकारी ले कर योगी आदित्यनाथ के बारे में कुछ भी बता सकते हैं, जो उनको भी नही पता हो। इसलिए UPSC ने इस बार अपने परीक्षा पैटर्न में बदलाव करते हुए योगी आदित्यनाथ पर ज्यादा फ़ोकस किया है, और उनसे ही जुडी सारी जानकारी पूछी जायेगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे प्रश्नों को सॉल्व कर सकें।

आज हम आपको कुछ एक्सक्लूसिव प्रश्नों के टाइप बताने जा रहे हैं, जो उनके बारे में पूछा जायेगा। बात करें प्रश्नों की तो योगी आदित्यनाथ के पुराने नाम वैगरह के बारे में तो सबको पता हो ही गया होगा, क्योंकि इतनी बार इसके बारे में बताया गया है कि ये सवाल कॉमन हो गया है। यूपीएससी जो प्रश्न कुछ हट कर पूछना जानती है, वो ये है कि योगी आदित्यनाथ किस ब्रांड के अंडरवियर पहनते हैं, या योगी आदित्यनाथ नहाने में कौन सा साबुन इस्तेमाल करते हैं?

अब जवाब भी जान लो। बात करें योगी आदित्यनाथ के अंडरवियर की, तो वो पतंजलि द्वारा निर्मित अंडरवियर का ही इस्तेमाल करते हैं, और साबुन भी पतंजलि द्वारा निर्मित ही उपयोग करते हैं।

आशा है इस जानकारी को आप सहेज कर रखेंगे, योगी आदित्यनाथ के बारे में कहीं हो रही चर्चा में इसका पूरा इस्तेमाल करेंगे, और दूसरों के सामने अपने आप को हीरो साबित करेंगे!

(फोटो श्रोत)

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Shubham
About Shubham 211 Articles
कुछ नहीं से कुछ भी बनाने की कला।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*