धोनी के बाद रैना भी जल्द करेंगे टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान?

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि सुरेश रैना अभी भी सदमे में हैं, और किसी भी समय एक बड़ा फैसला लेकर मीडिया में भूचाल ला सकते हैं।

धोनी के अकस्मात् कप्तानी छोड़ने के फैसले से भारत वर्ष में कई मायूस है, तो कई हर्षो-उल्लास में डूबे हैं। कहीं मिठाईयां बंट रही हैं, तो कहीं घोर चिंतन हो रहा है।

चिंतन इस कदर, कि जैसे धोनी अपना फैसला उस चिंतन के निष्कर्ष के बाद वापस ले सकते है। चाय वालों की भी चांदी, विशेषज्ञ लौट आये हैं अपनी पसंदीदा जगह अपना वक्तव्य देने के लिए।

Mahendra Singh Dhoni Suresh Raina
महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना, सुनहरे दिनों में.
(सौ: enpncricinfo.com)

कुछ लोग इससे धोनी का वक़्त ख़तम होना समझ रहे हैं। उनका मानना है कि भारतीय क्रिकेट में ये एक नए अध्याय की शुरुआत है। पर इस अकेले समय में ही मनुष्य के दोस्तों और दुश्मनो का पता चलता है। और ऐसे में उनका एक दोस्त उभर कर सामने आया है, वो है सुरेश रैना।

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि सुरेश रैना अभी भी सदमे में हैं। वो समझ नहीं पा रहे कि क्या ये उनकी भी रिटायरमेंट है कि नहीं। बार-बार अपने घर वालों से पूछ रहे हैं कही ये उनकी रिटायरमेंट तो नहीं। आंसू टपकती आँखों से घर वाले ढांढस बांध रहे हैं, और कोहली से उम्मीद रखने को कह रहे है।

विशेषज्ञ (चाय की दुकान वाले) बताते हैं कि सुरेश रैना अब किसी भी पल रिटायरमेंट का एलान कर सकते हैं। हम और आप मिल कर बस इंतज़ार कर सकते हैं। जडेजा और आश्विन विराट कोहली की किताबों में अच्छी जगह बना चुके हैं, तलवार तो बस रैना के ऊपर लटक रही है। अपनी याद दिलाने के लिए, सुनने में आया है कि वो जल्द टेस्ट क्रिकेट से सन्यास का एलान कर सकते है।

Discussion

comments

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*