कैश की कमी से परेशान लोगों की मदद के लिए आगे आया मीडिया

नोटबंदी की मार झेल रही जनता को राहत देने में बैंक और सरकार भले ही पीछे चल रही हों, लेकिन मीडिया ने इसके लिए अभी से कमर कस ली है, जानिये कैसे।

नॉएडा: न्यूज़ चैनल वाले हर रोज सवेरे-सवेरे किसी प्रसिद्ध और वरिष्ठ ज्योतिषी को बुलाकर राशिफल वगैरह बताते हैं। चैनल पर आने वाले ये सर्वज्ञ बाबा लोग “प्रोग्राम में अगला ऐड ब्रेक कब आयेगा?” को छोड़कर बाकी सब भूत-भविष्य जानते होते हैं। परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, रोजगार, प्यार इत्यादि चीजों के बारे में जानने को उत्सुक दर्शकगण चैनल के स्टूडियो में विराजमान त्रिकालदर्शी ज्योतिष महाराज की बातें ध्यानमग्न होकर न सिर्फ सुनते हैं, बल्कि समस्याओं के समाधान के लिए सुझाये हुए उपायों को गुनते भी हैं।

New channel Shani Maharaj
ये मिटायेंगे आपकी नोटबंदी की समस्या?

बहरहाल मोदी जी के नोटबंदी वाले मास्टरस्ट्रोक ने जनता-जनार्दन के पास उपलब्ध नकद-नारायण को बैंक में विस्थापित करवा दिया है, और “चंद रोज की असुविधा’ वाला आश्वासन चालीस रोज के पश्चात भी पूर्ववत विद्यमान है। पर्याप्त नकदी के अभाव में रिज़र्व बैंक वाले बौराये, बाकी बैंक वाले हाथ उठाये और एटीएम मुंह बाये हुए हैं।

घंटों तक लाइन में लगने के बाद भी लोगों को लक्ष्मी का दर्शन होना दूभर है। इसलिए जनता को हो रही समस्याओं के मद्देनजर मीडिया चैनल अब सुवेरे-सुवेरे लोगों को राशिफल के साथ-साथ बैंक से नकदी मिलने की संभावना भी बताएँगे।

एक चैनल के प्रबंध निदेशक ने तीखी मिर्ची  के साथ बातचीत में बताया कि नोटबंदी के बाद देश में रामराज आ गया है। मतलब सिर्फ अर्थव्यवस्था ही नहीं, पूरी व्यवस्था ही भगवान भरोसे चल रही है। ऐसे में बाबा और ज्योतिषी लोग ही थोड़ा-बहुत भगवान की इच्छा समझ सकते हैं, और यथासंभव लोगों की सहायता कर सकते हैं।

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Kumar Keshav
About Kumar Keshav 56 Articles
आजादीपसंद, स्वच्छन्द, आरामतलबी, अमितभाषी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*