ABP न्यूज़-नीलसन सर्वे: मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए लोगों की पहली पसंद

तीखी मिर्ची के पाठकों को याद होगा कि एक बार ऐसा ही सर्वे छी-वोटर ने भी कराया था, जिसमें नरेंद्र मोदी 56% अमरीकियों की पसंद पाये गए थे। इस नए सर्वे ने मोदी के पिछले रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है।

एबीपी न्यूज़ और AC नीलसन द्वारा कराये गए एक सर्वे में ये बात सामने आई है कि नरेंद्र मोदी अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में लोगों की पहली पसंद बन कर उभरे हैं।

सर्वे के अनुसार मोदी ट्रम्प और हिलेरी को पीछे छोड़ते हुए 80 प्रतिशत से ज्यादा लोगों की पसंद बन कर उभरे हैं।

US Election Opinion Poll by BP NIelsen
अमेरिका राष्ट्रपति पद के लिए ताज़ा ओपिनियन पोल आंकड़े ये हैं.

इस सर्वे के अनुसार लोगों से जब सवाल पूछा गया कि क्या आप मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर देखना पसंद करेंगे, तो इस पर 80% लोगों का जबाव “हाँ” में था जबकि 15% लोगों का जबाव “नहीं” में था, और 5% का जबाव “पता नहीं” में था।

तीखी मिर्ची के पाठकों को याद होगा कि एक बार ऐसा ही सर्वे छी-वोटर ने भी कराया था, जिसमें नरेंद्र मोदी 56% अमरीकियों की पसंद पाये गए थे। इस नए सर्वे ने मोदी के पिछले रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है।

अगर एबीपीन्यूज़- नीलसन का सर्वे ठीक होता है, तो अमेरिका के इतिहास में ये पहली बार होगा कि कोई गैर अमेरिकी वहाँ का राष्ट्रपति बनेगा, वो भी 80% वोटों के साथ।

आज तक कोई भी इतने वोटों से वहां का राष्ट्रपति नहीं बना है। एबीपी न्यूज़- नीलसन के अनुसार मोदी लहर भारत में ही नहीं, अमेरिका में भी कायम है।

सर्वे की कुछ खास बातें जिसे एबीपी न्यूज़ ने नहीं बताया, लेकिन तीखी मिर्ची आपको बताएगा:

( i.) सर्वे 100 लोगों में किया गया। ( क्योंकि इस से प्रतिशत गणना करने में आसानी होती है)।

( ii.) सर्वे में 90 लोग एबीपी न्यूज़ और नीलसन के ऑफिस के ही लोग थे, बाकी 10 राह चलते लोग थे।

( iii.) सर्वे भारत में किया गया, ना कि अमेरिका में।

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Shubham
About Shubham 199 Articles
कुछ नहीं से कुछ भी बनाने की कला।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*