कॉमिक: आडवाणी के दिल का दर्द

बीजेपी के तिरस्कृत बुजुर्ग नेता आडवाणीजी प्रधानमन्त्री नहीं बन पाने, और मार्गदर्शक मंडल में डाल दिए जाने की कुंठा में आजकल जीवन व्यतीत कर रहे हैं। बीजेपी के गलियारों में चोरी छिपे आडवाणी जी की इस मानसिक अवस्था की चर्चा होती रहती है। कोई सहानुभूति जताता है तो कोई मज़ाक उड़ाता है।

बीजेपी के तिरस्कृत बुजुर्ग नेता आडवाणीजी प्रधानमन्त्री नहीं बन पाने, और मार्गदर्शक मंडल में डाल दिए जाने की कुंठा में आजकल जीवन व्यतीत कर रहे हैं। बीजेपी के गलियारों में चोरी छिपे आडवाणी जी की इस मानसिक अवस्था की चर्चा होती रहती है। कोई सहानुभूति जताता है तो कोई मज़ाक उड़ाता है। कोई-कोई उनकी इस हालत के लिए मोदीजी को कोसता भी है।

हमारे बीजेपी सूत्र ने बताया कि पार्टी में बगावत करने वाले और नेताओं- जैसे कि अरुण शोरी इत्यादि को भी मागदर्शक मंडल में डाला जा सकता है।

Narendra Modi - Sabhi Mantriyon ko Margadarshak Mandal mein daal doonga
नरेंद्र मोदी, मार्गदर्शक मंडल के विस्तार की जानकारी देते हुए.

ललित मोदी ‘मानवीय आधार सहानुभूति काण्ड’ में फंसी सुषमा स्वराज की चिट्ठियां जब अर्नब गोस्वामी के हाथ लग गयीं, तो उनके शुभचिंतक आडवाणीजी ही थे, जिन्होंने लीक करने वाले का पता लगाया। बाद में दोनों फूट-फूट के रोये।

Sushma_Beti_Tum_Advani_ka_badla_zaroor_lena
दो बेचारे, हालात के मारे। एक विदेश दौरे को तरसे, दूजा PM कुर्सी की आस लगाए।

आडवाणीजी वरिष्ठ नेताओं को मोदीजी के खिलाफ गोलबंद करने की कोशिश करते हैं, लेकिन वो अक्सर नाकाम रह जाती है।

Modi tere saath hamein bhi nipta dega
कोई नहीं चाहता उसका हाल आडवाणी जैसा हो!

हर महीने, उस दिन जब हम सबका टीवी रेडियो बन जाता है, आडवाणी जी भावुक हो उठते हैं। लाख छुपाने के बावजूद इस तीखी मिर्ची रिपोर्टर से वो अपने आंसू छिपा नहीं पाए।

Koi Advani ke man ki baat bhi sun lo bhai
‘मन की बात’ का प्रसारण सुनते-सुनते आडवाणीजी यकायक अश्रुपूरित हो उठे.

पर कभी-कभी आडवाणीजी के अन्दर छिपा लौहपुरुष जाग उठता है और वे हिंसा पर उतारू हो उठते हैं, बस उम्र यहाँ उनका साथ नहीं देती।

Advani To Modi - Beta Teri Tashreef Pe Danda Maarta
एक ख्वाहिश, जो दिल में रह गयी…एक टीस सी उठी, और मेरी कसक आह बनकर निकली।

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Jabra
About Jabra 303 Articles
मेरी गाड़ी बेवकूफों और चाटुकारों से प्रेरणा लेकर चलती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*