बाबा रामदेव लांच करेंगे सस्ती खेसारी दाल

आम आदमी की पंहुच से बाहर होती दाल और मंहगाई की मार से बाबा रामदेव देश को जल्द ही निजात दिलाने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो बाबा रामदेव मार्किट में पतंजलि ब्रांड के अंतर्गत खेसारी दाल लांच करने वाले हैं।

हरिद्वार: आम आदमी की पंहुच से बाहर होती दाल और मंहगाई की मार से बाबा रामदेव देश को जल्द ही निजात दिलाने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो बाबा रामदेव मार्किट में पतंजलि ब्रांड के अंतर्गत खेसारी दाल लांच करने वाले हैं।

बाबा रामदेव पतंजलि खेसारी दाल का पैकेट दिखाते हुए.
बाबा रामदेव पतंजलि खेसारी दाल का पैकेट दिखाते हुए.

ज्ञात हो कि हाल ही में देश की कई खाद्य सुरक्षा प्रयोगशालाओं ने खेसारी दाल के स्वास्थ्य पर होने वाले दुष्प्रभावों को ‘सीमा के भीतर’ पाया है। खेसारी दाल पर 1961 से बैन है, क्योंकि इसे खाने पर लकवा मारना और दूसरी समस्याएं पायी गयी हैं।

अपने पसंदीदा वाहन हवाई जहाज से बाबा रामदेव के नए उत्पाद का हवाई निरिक्षण करते प्रधानमंत्री।
अपने पसंदीदा वाहन हवाई जहाज से बाबा रामदेव के नए उत्पाद का हवाई निरिक्षण करते प्रधानमंत्री।

तीखी मिर्ची  से एक्सक्लूसिव बातचीत में बाबा रामदेव ने बताया, “दाल के बढ़ते दामों पर जब लोगों के ताने सुन-सुन कर मेरे कान पाक गए, तो मैंने कहना शुरू कर दिया कि कुछ दिन दाल मत खाओ, दाम अपने आप कम हो जायेंगे। मेरा नारा, ‘पतली दाल खाओ- मोदी के गुण गाओ’ भक्तों के बीच बहुत प्रचलित भी हुआ था। इस पर भी कमीने शांत नहीं हुए तो मैंने गच्चा दिया कि दाल खाने से पैरों में दर्द होता है, इसलिए दाल मत खाओ,”

“लेकिन इन अभागे मूर्खों को कौन समझाए कि दाम ‘काले धन’ की तरह होते हैं, एक बार ऊपर चढ़ गए (बाहर चले गए) तो फिर वापस नहीं आते। इसीलिए हमने सरकार से कहके खेसारी पर बैन हटवाया है, और जल्द ही इसे अपने पतंजलि ब्रांड से लांच करेंगे,” बाबा ने अपना बिज़नेस प्लान बताया।

“ये बाबा का एक तीर से दो शिकार है। सस्ती दाल के साथ-साथ पैर दर्द की समस्या भी ख़त्म हो जायेगी। अरे मूर्खों! जब लकवे मारने से पैरों में जान ही नहीं रहेगी, तो दर्द कहाँ होगा?” आश्रम के एक भक्त ने आँख मारते हुए बताया।

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Jabra
About Jabra 303 Articles
मेरी गाड़ी बेवकूफों और चाटुकारों से प्रेरणा लेकर चलती है.