अमित शाह को ‘जुमला अंकल’ बोलने वाले बच्चे के घर सीबीआई ने छापा मारा

सोशल मीडिया पर बच्चे की इस करतूत की कड़ी भर्त्सना की जा रही है, और उसके नक्सलियों, ISIS आतंकवादियों से कथित लिंक पर सवालिया निशान उठाये जा रहे हैं।

अमित शाहजी और आरोपी चिंटू
अमित शाह जी और आरोपी चिंटू।

अहमदाबाद: चिंटू, जिसने कल देश के एक प्रतिष्ठित नेता श्री अमित शाह को ‘जुमला अंकल’ बोलकर देश को झकझोर दिया था, आज सीबीआई ने उसके अहमदाबाद स्थित घर पर छापा मारा। सीबीआई चिंटू पर FCRA (विदेशी चंदा विनियामक अधिनियम) के उल्लंघन को लेकर गहन जांच कर रही है। ये छापा कल देर रात 23 घंटे तक चलता रहा, जिसमें 5 तरह के विभिन्न वारंटों से लैस सीबीआई अफसरों ने चिंटू के एक-एक खिलौने, डायपर और कपड़ों को खोलकर सघन जांच की।

“गृह मंत्रालय से हमें शिकायत मिली है कि चिंटू ने उनसे स्वीकृति लिए बिना अपने कैलिफ़ोर्निया निवासी मामा से बर्थडे गिफ्ट लिया। क़ानून के अनुसार किसी विदेशी श्रोत से मदद या पैसा तभी लिया जा सकता है, जब आप FCRA के तहत रजिस्टर्ड हों। ये क़ानून का भीषण उल्लंघन है। हमने चिंटू के माता-पिता और सभी रिश्तेदारों के खाते सीज कर दिए हैं और चिंटू के खिलौने, डायपर इत्यादि फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए गए हैं,” सीबीआई प्रवक्ता तोता प्रसाद ने तीखी मिर्ची से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया।

“हम आरोपी चिंटू पर विदेश से चन्दा लेकर देश में अराजकता फैलाने, देश के आंतरिक मामलों में हश्तक़क्षेप करने, और साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोपों की भी जांच करेंगे,” तोता प्रसाद ने आगे कहा।

चिंटू के पिता इसे बदले की भावना से लिया कदम बता रहे हैं।

“कल सुबह चिंटू ने टीवी पर अमित शाहजी को जुमले के बारे में कुछ कहते सुन लिया, तभी से बस एक ही रट लगाए जा रहा है- ‘मुझे भी जुमला चाहिए…मुझे भी जुमला चाहिए’। पड़ोस के भगत कँवल जी ने ये सुन लिया और फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। तभी से हमें फ़ोन पर धमकियां और चिंटू के लिए गालियाँ मिल रही हैं,” चिंटू के पिता ने हमें बताया।

बहरहाल सीबीआई ने आरोप लगाया है कि चिंटू जांच में पूरा सहयोग नहीं कर रहा। “हम 4 घंटे से इस ‘सिकुलर’ बच्चे से पूछताछ कर रहे हैं, लेकिन ये बीच-बीच में रोने लगता है, दूध मांगता है, खिलौने और टॉफ़ी की जिद करता है। और तो और, अभी-अभी इसने मेरी गोद में सुसु और पॉटी दोनों कर दी…मैं तो इस नालायक पर सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा पहुंचाने का केस भी ठोकूंगा!” अभियान में शामिल एक सीबीआई अधिकारी ने नाम न छापने कि शर्त पर बताया।

सूत्र बताते हैं कि चिंटू एक क्रिमिनल बैकग्राउंड का बच्चा है। अभी पिछले साल ही चिंटू ने नितिन गडकरी जी को ‘मोटू अंकल’ बोलकर पूरे देश में सनसनी मचा दी थी।

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Jabra
About Jabra 303 Articles
मेरी गाड़ी बेवकूफों और चाटुकारों से प्रेरणा लेकर चलती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*