‘किसान’ रॉबर्ट वाड्रा की आत्मा जागी, अन्ना के साथ किसान-विरोधी आंदोलन मे लेंगे हिस्सा

आखिरकार राष्ट्रीय दामाद कहे जाने वाले रॉबर्ट वाड्रा की अंतरात्मा जाग ही गयी। उन्हें एहसास हुआ की वो एक किसान पहले हैं, वी आई पी बाद में। अन्ना आंदोलन में उनके भाग लेने के फैसले से देश भर में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

नयी दिल्ली: देश भर में सरकार के किसान-विरोधी बिल के खिलाफ आंदोलन ने अब एक नई राह पकड़ ली है। अब से इस आंदोलन में देश के बहुचर्चित किसान रॉबर्ट वाड्रा भी हिस्सा लेने वाले हैं। रॉबर्ट वाड्रा का कहना है ये कानून पूरी तरह से किसान विरोधी है। “ऐसे तो सरकार हमारी जमीन छीन लेगी, और फिर मैं कैसे अपने बच्चो का पेट पालूँगा?”, उन्होंने निराशा भरे लहजे में तीखी मिर्ची से पूछा।

'किसान' रोबर्ट वाड्रा अन्ना हज़ारे के साथ जंतर मंतर पर सरकार के भूमि अधिग्रहण क़ानून के खिलाफ आंदोलन करते हुए.
‘किसान’ रोबर्ट वाड्रा अन्ना हज़ारे के साथ जंतर मंतर पर सरकार के भूमि अधिग्रहण क़ानून के खिलाफ आंदोलन करते हुए.

सरकार रॉबर्ट वाड्रा के आंदोलन में कूदने से बहुत आतंकित है। सूत्रों से पता लगा है कि सरकार रॉबर्ट वाड्रा को कुछ और जमीन दे कर ये मामला रफा-दफा करना चाहती है।

रॉबर्ट वाड्रा ने कह दिया है सरकार ऐसे झूठे जुमले से उन्हें न बहकाये। उन्होंने देश की सारी खाली जमीन पर पहले से ही कब्ज़ा कर लिया है।

जैसे ही अन्नाजी ने गलती से "सोनिया हटाओ-देश बचाओ" का नारा लगाया, रोबर्ट वाड्रा ने अपना सर पीट लिया।
जैसे ही अन्नाजी ने गलती से “सोनिया हटाओ-देश बचाओ” का नारा लगाया, रोबर्ट वाड्रा ने अपना सर पीट लिया।

जब इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा गया तो उन्होंने नाम ना छापने की शर्त पे बताया कि पार्टी इस मामले में कुछ नहीं बोलेगी। वो देश के नागरिक हैं, जैसा उन्हें अच्छा लगेगा वो वैसा करेंगे।

इससे पहले की तीखी मिर्ची पत्रकार उनसे अगला प्रश्न पूछते, वो जल्दी में निकल लिए। शायद इस डर से, कहीं कोई उनसे राहुल गांधी की छुट्टी के बारे में न पूछ ले।

इस पूरे प्रकरण पर जब तीखी मिर्ची ने जब अन्नाजी से प्रतिक्रिया मांगनी चाही, तो उन्होंने ये शर्त रख दी कि, “मेरा नाम और फोटो मत छापना।”

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Nitin
About Nitin 44 Articles
सॉफ्टवेर इंजिनियर, स्वच्छ राजनीति का समर्थक, फोटोशॉप पसंद है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*