बराक ओबामा – अब दिल्ली चुनाव में एक नया पेंच

26 जनवरी को ओबामा दिल्ली चुनाव के ठीक बीचोबीच भारत आ रहे हैं। सूत्रों की माने तो यह इत्तेफाक नहीं, बल्कि बीजेपी की सोची-समझी रणनीति है।

नयी दिल्ली: दिल्ली चुनाव पे मीडिया अभी लगी ही थी, कि अब ख़बर आ रही है कि अमेरिका के प्रेसिडेँट ‘बराक हुसैन ओबामा’ 26 जनवरी के परेड को देखने के लिए इंडिया आ रहे हैँ।

‘ए-बिग-लौल-डौट-कौम’ के गुप्त सूत्रों से ख़बर लगी है कि दिल्ली चुनाव के प्रचार के लिए श्री मोदी ने चार किलो गुजराती ढोकला भेँट कर ओबामा को आने का न्योता दिया है ।

बराक ओबामा दिल्ली में लगे ताज़ातरीन हज़ारों CCTVs को कुछ इस तरह क्लोज-अप देंगे
बराक ओबामा दिल्ली में लगे ताज़ातरीन हज़ारों CCTVs को कुछ इस तरह क्लोज-अप देंगे

संवादाता ने ये भी बताया कि हो सकता है ओबामा भी भाजपा की सदस्यता लेँ, जिससे भक्तोँ मेँ खुशी की लहर है। हालाँकि 2019 मेँ कौन से लोकसभा सीट से वो चुनाव लड़ेँगे, ये अभी चर्चा का विषय है। ख़बर ये भी है कि ‘आप’ की शाज़िया इल्मी ने ओबामा से मिलने के लिए ही भाजपा ज्वाईन किया है। इसके साथ ही ‘मिशेल ओबामा’ के लिए देसी बनारसी साड़ी लाने के लिए शाज़िया को मोदी के गढ़ बनारस भेजा जा सकता है।

हमारे संवादाता से बात कर ‘मिशेल ओबामा’ ने आगरा के तेजो महालय (ताज महल) देखने की इच्छा जताई है। जिसके बाद भाजपा के यूपी के एकमात्र कमांडो श्री ‘अमित शाह’ को आगरा मेँ 10,000 CCTV कैमरे लगवाने की जिम्मेदारी दे दी गई है, जो कि दिल्ली के कैमरोँ से कम है।

कम कैमरे हाईकोर्ट के लताड़ के बाद लगाए गए हैँ। आज भाजपा के मुख्य मार्गदर्शक वरिष्ट नेता श्री आडवाणी ने बताया कि हो सकता है भक्त ओबामा को देख ज़्यादा उत्साह मेँ हो जाएँ, इसलिए भाजपा ने जेलर किरण बेदी को भी अपने मेँ टीम मेँ शामिल कर लिया है।

काँग्रेसियोँ और आपियोँ को बुरी हरकतोँ और अराजकता फैलाने से रोकने के लिए राजपथ के पास के सारे अंडे, टमाटर और स्याही की दुकानोँ पे ताले लगा दिए गए हैँ।

कुछ महीने पहले NRI भक्तोँ द्वारा अमरीका के मेडिसन स्कवायर को “मोदीसन स्कवायर” बनाकर वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई की पिटाई के बाद उन भक्तोँ के परेड मेँ आने पर पाबंदी लगा दी गयी है।

ओबामा के भारत दौरे के दौरान भक्त कुछ इस तरह चुम्बन का आनंद लेंगे
ओबामा के भारत दौरे के दौरान भक्त कुछ इस तरह चुम्बन का आनंद लेंगे

सूत्रों की माने तो इस बार श्रीमति जसोदा बेन जी भी मंच पे रहेँगी, जहाँ सबका ग्रुप फोटो वरिष्ठ पत्रकार श्री दीपक चौरसिया और श्री रजत शर्मा की मौजूदगी मेँ लिया जाएगा। विरोधियोँ मेँ ये सवाल है कि क्या श्री मोदी भी ओबामा की तरह ओबामा से तीन दिन बाद मिलेँगे? या ओबामा के “केम छो मोदी” कहने पर उनका दिल पिघल जाएगा। ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Roohulwa
About Roohulwa 16 Articles
राजनैतिक ड्रामा में विशेष रुचि, फोटोशोप से प्यार है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*