बीजेपी ने मोदी के खड़ाऊँ को दिल्ली का सीएम उम्मीदवार घोषित किया

विशेषज्ञ इसे देश में रामराज्य लाने की दिशा में लिया पहला कदम मान रहे हैं।

नयी दिल्ली: आये दिन अरविन्द केजरीवाल के तानों से तंग आकर आखिर बीजेपी ने दिल्ली में अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर ही दिया। सूत्रों की माने तो अगर अगला दिल्ली चुनाव बीजेपी जीतती है, तो दिल्ली का मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदीजी के खड़ाऊँ को बनाया जायेगा।

“इससे पहले कि हम मुख्यमंत्री उम्मीदवार की सोचते, जिसे देखो वही खुद को प्रोजेक्ट करने में लगा था। कहीं मीनाक्षी लेखी के ‘सिटीजन फॉर गुड गवर्नेंस’ वाले पोस्टर, तो कहीं प्रवेश वर्मा, विजय गोयल, विजेंदर गुप्ता, स्मृति ईरानी, पेंटर विजय जॉली, हषवर्धन इत्यादि की दावेदारी। हद तो तब हो गयी जब केजरीवाल ने रमेश बिधूड़ी को अपने ऑटो वाले पोस्टरों में मुख्यमंत्री बताना शुरू कर दिया। ये तो वही बात हो गयी- बकरा कटा नहीं, खाने वाले पहले आ गए,” 11 अशोक रोड बीजेपी ऑफिस के एक कार्यकर्ता ने नाम ना छापने की शर्त पर हमें बताया।

दिल्ली में बीजेपी ने हर जगह ऐसी होर्डिंग्स लगाई हैं
दिल्ली में बीजेपी ने हर जगह ऐसी होर्डिंग्स लगाई हैं, जिसमे मोदीजी के खड़ाऊं बीजेपी का प्रमुख चेहरा है

“एक समय तो ऐसा आ गया, जब 70 से ज़्यादा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो गए, और हमें मज़बूरन पोस्टरों पर मोदीजी की तस्वीर छापनी पड़ी। लेकिन मोदीजी ने प्रधानमन्त्री पद की व्यस्तता के कारण सीएम बनने से इंकार कर दिया। रामायण में जब भगवान रामचन्द्र ने अयोध्या का राजपाठ त्यागने का निर्णय लिया, तब भरतजी ने उनके खड़ाऊं को सिंहासन पर बैठा दिया था। उनसे ही प्रेरणा लेकर हम अब मोदीजी के खड़ाऊं को मुख्यमंत्री बना रहे हैं,” एक उत्साही कार्यकर्ता ने हमें आगे बताया।

सूत्रों की माने तो बीजेपी ने अभी से ही मशहूर डिज़ाइनर ‘ट्रॉय कोस्टा’ से दिल्ली के ‘भावी मुख्यमंत्री’-खड़ाऊं को डिज़ाइन करवा लिया है। ट्रॉय कोस्टा खड़ाऊंओं का एक ‘वार्डरॉब’ तैयार करेगी। इससे एक ‘मुख्यमंत्री’ के घिस जाने, या विदेश यात्रा पे जाने पर ‘स्पेयर’ में दूसरे मुख्यमंत्री तैयार रहेंगे, और दिल्ली की सत्ता बाधित नहीं होगी।

इस बीच खबर है कि बीजेपी के इस कदम से लड़ने के लिए कांग्रेस ने राहुल गांधी के पसंदीदा कार्टून – ‘छोटा भीम’ को अपना मुख्यमंत्री दावेदार घोषित करने का निर्णय लिया है।

तीखी मिर्ची पोल:

[socialpoll id=”2241261″]

Discussion

comments

डिस्क्लेमर: यह एक हास्य-व्यंग्य लेख है और इसके सभी पात्र, घटनाएं अादि काल्पनिक हैं। कृपया इस खबर को सच समझकर व्यर्थ मे अपनी भावनाएं अाहत न करें। अाप भी तीखी मिर्ची ज्वाईन करके अपनी रचनाएं पोस्ट कर सकते हैं
Jabra
About Jabra 303 Articles
मेरी गाड़ी बेवकूफों और चाटुकारों से प्रेरणा लेकर चलती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*