संक्षेप में

इस पोर्टल पर सभी लेख, फोटो इत्यादि काल्पनिक हैं (विचार और कहानी केटेगरी को छोड़कर), जो वास्तविक दुनिया से संयोगमात्र मेल खा सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि हमारी कुछ कहानियाँ भविष्यवाणी हों जो अभी तो अजीब लगें, लेकिन बाद में सच हो सकती हैं।

पाठकों से निवेदन है कि नकली कहानियां पढ़कर या फेक फोटो देखकर अपनी भावनाएं आहत न करें। दुनियां में आपकी भावनाएं आहत करने के लिए वैसे ही बहुत सी चकल्लस हैं :)

तीखी मिर्ची पर हम “सिटीजन जर्नलिज्म” को बढ़ावा देना चाहते हैं और हमारे सारे आर्टिकल ‘यूजर जनरेटेड’ हैं। आप भी हमें ज्वाइन कर अपनी रचनाएं लिख सकते हैं।

विस्तार से

अपना ब्राउज़र अभी बंद कर दे अगर:

1. हमने आपकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाया है: हम आपकी पीड़ा समझ सकते हैं। हम चाहते हैं इस पोर्टल पर कमज़ोर दिल के लोग न आयें। हम जानबूझ के ऐसा नहीं करते, लेकिन हास्य-व्यंग्य सबके लिए नहीं होता, सबको समझ में नहीं आता।

2. आप 13 वर्ष या उससे कम उम्र के हैं: हमारा सपना आप जैसों के लिए कभी http://pappumirchi.in लांच करने का है, लेकिन फिलहाल – राहुल गांधियों नाबालिगों के लिए – नो एंट्री!

3. आपको लगता है हमारा कोई एजेंडा है, या हमें कोई पैसे खिला रहा है: अगर आप सोचते हैं हमने आपकी फेवरिट राजनितिक दल, धर्म, पूँजीवाद, समाजवाद, नस्ल, लिंग आदि के खिलाफ कोई युद्ध छेड़ रखा है, तो शायद इसके पीछे वजह है कि शायद आपने इस पोर्टल के पोस्ट्स को वास्तविक मान लिया हो। हर किसी कि तरह तीखी मिर्ची के लेखकों के भी निजी तौर पर अपने राजनैतिक झुकाव हो सकते हैं, और दुनिया में किसी का भी न्यूट्रल होना लगभग असंभव है। हम अपने विचार अक्सर ‘विचार’ केटेगरी के पोस्ट्स में दर्ज करेंगे।

4. आप हमपे सेक्शन 66A, 153(A), 295(A) या ऐसे की किसी धारा के तहत मुकदमा करने वाले हैं: धन्यवाद!

सोशल मीडिया की तरह ही तीखी मिर्ची एक ब्लॉगिंग प्लेटफार्म है जिसपर कोई भी अपना अकाउंट बनाकर कहानी पोस्ट कर सकता है। इसलिए तीखी मिर्ची को किसी भी पोस्ट के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। तीखी मिर्ची पर सभी पोस्ट हमारी पालिसी के तहत रिव्यु किये जाते हैं।

फिर भी, अगर इस पोर्टल के किसी कंटेंट को लेकर आपकी कोई शिकायत है, तो आप उस नालायक पोस्ट के नीचे कमेंट बॉक्स में उसे दर्ज कर सकते हैं। अगर आपकी शिकायत इस पोर्टल को लेकर है, तो आप हमें संपर्क कर सकते हैं, या नीचे दिए पते पर ईमेल भी कर सकते हैं।

~ [email protected]

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*